Dimlpe Kapadia

डिंपल कपाड़िया, एक अद्वितीय अभिनेत्री, ने अपनी पहली फिल्म "बॉबी" से लाखों दिलों पर राज करना शुरू कर दिया था। एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली डिंपल को महज 14 साल की उम्र में वो फेम मिल गया, जो अक्सर अदाकाराओं को वर्षों की मेहनत के बाद मिलता है। 
1973 में राज कपूर ने उन्हें अपनी फिल्म "बॉबी" में कास्ट किया, जिससे राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर भी लॉन्च हुए थे। इस फिल्म की रिलीज से पहले ही डिंपल राजेश खन्ना के प्यार में पड़ गईं और उनसे शादी कर ली। शादी के बाद, डिंपल ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया और अपनी शादीशुदा जिंदगी में खो गईं।

डिंपल कपाड़िया ने जब शादी की तब उनकी उम्र महज 16 साल थी, और 17 साल की उम्र में वह ट्विंकल खन्ना की मां बन चुकी थीं। उनकी दूसरी बेटी, रिंकी खन्ना, भी जल्दी ही इस दुनिया में आ गई। अपनी फैमिली और बच्चों की खातिर डिंपल ने फिल्मों से दूरी बनाए रखी। हालांकि, धीरे-धीरे राजेश खन्ना और डिंपल के बीच तनाव बढ़ने लगा, और नौ साल बाद, डिंपल ने तलाक लेने का फैसला किया।

तलाक के बाद भी, किस्मत ने डिंपल का साथ नहीं छोड़ा। दो बच्चों और शादी के बाद भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में दोबारा काम करना शुरू किया। "सागर" फिल्म से उन्होंने फिर से फिल्मों में एंट्री की और बड़ी कामयाबी हासिल की। उनका कमबैक इतना जोरदार था कि उन्होंने अपने पूर्व करियर की तुलना में और भी बड़ी स्टारडम हासिल की। क्या आपने पहचाना? जी हां, यह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि डिंपल कपाड़िया ही हैं, जिन्होंने अपने जीवन के हर मोड़ पर अपनी पहचान बनाए रखी और बॉलीवुड में अपनी जगह फिर से हासिल की।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.