Shilpa Shetty

17 साल उम्र में अपने करियर का आगाज करने वाली
खूबसूरत और कमसिन अदाकारा शिल्पा शेट्टी
✍️ जावेद शाह खजराना(लेखक)

आज बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा शिल्पा शेट्टी का 49वां जन्मदिन हैं। 8 जून, 1975 को बंबई में पैदा हुई शिल्पा ने अपने करियर का आगाज 'बाजीगर' फिल्म से किया था। इसमें उनके अपोजिट सुपर स्टार शाहरुख खान थे।
फिल्मों में आने की इनकी कहानी भी फिल्मों से कम नहीं 
जब वो किशोरी थी तो एक फैशन शो में गई थीं, जहां उनकी मुलाकात एक फोटोग्राफर से हुई थी। इस घटना के बाद शिल्पा को उनकी पहली फिल्म का ऑफर आ गया था। हालांकि इंडस्ट्री में टिके रहना उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। उन्हें बिना वजह बताए कई फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

आज शिल्पा जी बहुत कामयाब अदाकारा और सोशल मीडिया पर एक्टिव यूजर है। शिल्पा शेट्टी कमाई करने के मामले में कम नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी टोटल नेटवर्थ 150 करोड़ रुपये है। शिल्पा फिल्मों के अलावा इश्तेहारों (विज्ञापन) से भी पैसा कमाती हैं।

शुरुआती फिल्मों में सांवली सलोनी~सी दिखने वाली शिल्पा की पहली फिल्म से ही दर्शकों को उनकी अदाकारी इतनी पसंद आई कि उन्हें बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस  के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामंकित किया गया। 

साल 1993 में शाहरुख खान के साथ 'बाजीगर' में काम करने के बाद शिल्पा ने 'शूल', 'धड़कन', 'कर्ज', 'जानवर', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'खुशी', 'इंसाफ', 'आओ प्यार करें', 'इंडियन', 'शादी करके फंस गया यार', 'रिश्ते', 'फरेब' और 'दस' समेत कई फिल्मों में अभिनय किया है। शिल्पा हाल ही में, वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' में नजर आई थीं। इससे पहले उन्हें 'सुखी' फिल्म में देखा गया था।

फिल्मों के अलावा शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस की वजह से भी चर्चा में रहती हैं। उन्होंने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी। उनके दो बच्चे वियान और समीषा हैं।
javedshahkhajrana

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.